Crypto Updates in Hindi

Crypto Updates in Hindi : Coinbase के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग का आरोप -क्रिप्टो में यूपीआई के द्वारा लेन-देन नहीं कर सकते हैं।

Crypto Updates in Hindi  : पिछले कुछ समय से भारत में क्रिप्टो करेंसी की खरीदारी करने में बहुत दिक्कत आ रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि यूपीआई पेमेंट को बंद कर देना इन्हीं भारतीय केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऊपर Coinbase के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग ने आरोप लगाया है। क्रिप्टो में यूपीआई के द्वारा लेन-देन नहीं कर सकते हैं।

Crypto Updates in Hindi
Crypto Updates in Hindi

Crypto Updates in Hindi

ब्रायन Armstrong का कहना था कि भारतीय रिजर्व बैंक के तरफ से यह दबाव बनाया गया है। कि Coinbase में यूपीआई पेमेंट को डिसएबल(upi payment disable) कर दिया जाना।

2022 मे Coin Switch Kuber App क्या है? | Coin Switch Kuber App Account Create कैसे करे?

Coinbase के अंदर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस इन यूपीआई सर्विस को फिलहाल बंद (upi service banned) कर दिया गया है। क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक का बहुत बड़ा दबाव था। जिसके कारण भारतीय यूजर को क्रिप्टो खरीदारी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि यूपीआई पेमेंट (upi payment) के द्वारा बहुत जल्द क्रिप्टो की खरीदारी की जा सकती थी।

जानें Blockchain kya hai in Hindi | Blockchain क्या है ? Blockchain तरह काम करता है

आर्मस्ट्रांग ने आगे यह भी कहा है कि coinbase के तिमाही नतीजे के मौके पर कहा क्रिप्टो की खरीददारी करने के लिए यूपीआई सेवा (upi) लॉन्च किया गया था। लेकिन बहुत जल्द इसे बंद भी कर दिया गया है। क्योंकि भारतीय रिजर्व मैंने द्वारा अनौपचारिक रुप से दवाब बनाया गया था।

2022 मे CoinDCX मे KYC कैसे करे ? How to CoinDCX KYC verification Kaise Kare

वैसे तो आरबीआई भारतीय रिजर्व बैंक देश के बैंकिंग सेवाओं का एक नियमावली है। जो कि भारत में जितने भी बैंकिंग और फाइनेंशियल(banking and financial services) सर्विस वर्क कर रही हैं वह भारतीय रिजर्व बैंक के मैप के अनुसार ही काम कर सकता है।

Bitcoin क्या है? Bitcoin detail in Hindi | Bitcoin का फायदा क्या है?

वैसे तो ब्रायन आर्म स्ट्रांग ने यह भी कहा है। कि भारत एक अलग प्रकार का बाजार है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा यह बताया गया था कि क्रिप्टोकरंसी को बेन (cryptocurrency banned in India)नहीं किया जा सकता है। लेकिन कुछ सरकारी तंत्र मैं महजूद अलग-अलग संस्थाओं के द्वारा काबू पाने के लिए अलग-अलग तकनीक का प्रयोग करा दिया था। जिसमें कि भारतीय रिजर्व बैंक(Bhartiya reserve Bank) भी शामिल हैं।

CoinSwitch App Refer and Earn

Get RS -200 = Click Here

Home cryptodetails.in
Teligram Chennel https://t.me/WiFitimes

Leave a Comment

Your email address will not be published.